बहन की डांट से क्षुब्ध जालौन से मथुरा पहुंचे बच्चे को भिजवाया घर #NareshParas

बहन की डांट से क्षुब्ध जालौन से मथुरा पहुंचे बच्चे को भिजवाया घर

मथुरा जनपद की धौली प्याऊ पुलिस चौकी में बैठा किशोर गोपाल 

         यूँ तो हर घर में बच्चों को डांट फटकार लगाकर उनको सही राह पर लाने का प्रयास किया जाता है लेकिन कभी ये डांट परिवार के लिए मुशीबत बन जाती है.परिजनों की डांट से क्षुब्ध बच्चे कभी-कभी घर भी छोड़ देते हैं और गलत लोगों के चंगुल में फंस जाते जिससे उनका जीवन ही बर्बाद हो जाता है,ऐसे ही घर से भागे कई बच्चों को नरेश पारस ने सही राह दिखाई और उसको घर भेजा.ऐसा ही जालौन का एक बच्चा बहन के डांटने पर घर छोड़कर मथुरा चला आया जो कुछ साधुओं के चंगुल में फंस गया था जिसे नरेश पारस ने सकुशल घर भिजवाया.

        जनपद जालौन के थाना कुठौन के गांव भदेख निवासी जुगल किशोर शुक्ला का 14 वर्षीय गोपाल शुक्ला औरेया के एक होटल पर काम करता था। वह कुछ दिन पहले अपने गांव गया। वह देर तक सो रहा था तभी उसकी बड़ी बहन रिंकी ने उसे थप्पड़ मार दिया। जिससे वह नाराज होकर घर से भाग गया। कुछ दिन अपनी मामी के यहां फफूंद रहा. उसके बाद छह जून 2017 को वह मथुरा चला आया। मथुरा में भटक रहा था। इसी बीच कुछ साधु-संत उसे अपने साथ ले जाने लगे। कुछ लोगों की नजर उन पर पड़ी तो वह उसे छोड़ गए। स्थानीय लोगों ने उस किशोर को थाना धौली प्याऊ छोड़ आए। उसका बड़ा भाई सोनू शुक्ला जयपुर में होटल पर काम करता था। 
        
     पूरी जानकारी नरेश पारस ने जालौन पुलिस अधीक्षक को दी.पुलिस अधीक्षक ने थाने सूचना भिजवाई. पुलिस के माध्यम से परिवार को खोजा गया.पुलिस ने बच्चे के परिवार को पूरी जानकारी दी.परिजनों ने नरेश पारस से फोन पर संपर्क किया कर पूरी जानकारी ली.नरेश पारस ने परिवार को मथुरा बुला लिया और सरकारी लिखापढ़ी के बाद बच्चे को परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

Comments