किशोर के साथ कुकर्म करने वालों को भिजवाया जेल #NareshParas

किशोर के साथ कुकर्म करने वालों को भिजवाया जेल

  • पंचायत ने पांच हजार रूपये देकर कराई जुबान बंद
  • नरेश पारस ने कराया मुकद्मा दर्ज, आरोपी भेजे जेल, पीड़ित को मिला मुआवजा


आगरा में तीन युवकों ने एक दस साल के बालक के साथ कुकर्म कर डाला और बदहवास हालत में फेंक गए। पुलिस ने भी कार्यवाही से इंकार कर दिया। पंचायत ने कुकर्म की कीमत पांच हजार रूपये लगार पीड़ित को मुंह बंद रखने की हिदायत दी। मामला संज्ञान में आते ही नरेश पारस ने मुकद्मा दर्ज कराया। आरोपियों को जेल भिजवाया और पीड़ित को मुआवजा दिलवाया।

       आगरा के थाना जगदीशपुरा के अवधपुरी के कलवारी गांव में दिनांक 6 जून 2016 की रात तीन युवक एक दस वर्षीय बालक को बहला फुसलाकर खाली प्लाट में ले गए। जहां तीनों ने उसके साथ सामूहिक कुकर्म किया और बदहवास हालत में छोड़कर भाग गए। किसी तरह घर पहुंचकर उसने सारी व्यथा अपने परिवार को बताई। पीड़ित के पिता आनन-फानन में उसे लेकर अस्पताल गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया। पीड़ित के पिता बच्चे को लेकर अवधपुरी पुलिस चौकी पहुंचे तो पुलिस ने भी कार्यवाही करने से इंकार कर दिया। 


       जानकारी मिलने पर सुबह ही नरेश पारस पहुंचे उन्होंने बच्चे को देखा तो बच्चा बेसुध पड़ा हुआ था। नरेश पारस ने बच्चे के पिता से कार्यवाही करने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि सरपंच आ रहे हैं। पंचायत में कुछ फैसला देंगे। पंचायत में सरपंच ने पीड़ित बच्चे के पिता को जबरन पांच हजार रूपये थमाते हुए कहा कि जुबान बंद कर लो और चुपचाप अपने बच्चे का इलाज कराओ इसी में तुम्हारी भलाई। पीड़ित परिवार दलित समुदाय से था। वह डर गया और चुपचाप बैठ गया।

      नरेश पारस ने मामला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया। पुलिस गांव में पहुंची और पीड़ित बच्चे का इलाज कराया। आरोपियो के विरूद्ध संगीन धाराओं में मुकद्मा दर्ज कराया और आरोपियों को जेल भेजा। नरेश पारस ने पीड़ित परिवार को सरकार से मुआवजा भी दिलवाया। 





Comments